सैफई में दलित पत्रकार के घर हमला

थाने के गेट पर हुआ हमला, 2 घण्टे वाद पहुंची सैफई पुलिस, थानाध्यक्ष सैफई चंद्रदेव यादव ने पीड़ित को ही जेल भेजने की दी धमकी

0
112
सैफई (इटावा) (ज़मीनी सच)-सैफई में थाने के सटे हुए सुघर सिंह पत्रकार के आवास पर सुबह नामजदों ने हमला कर दिया, घटना के वाद एसएसपी के आदेश पर  पुलिस पहुंची और पड़ताल की।
सैफई निवासी सुघर सिंह पत्रकार ने बताया कि सुबह लगभग 10:30 बजे  वह घर पर मौजूद थे और बहिन की शादी की तैयारी में लगे थे घर मे रिश्तेदार भी आये हुए थे। इसी बीच मिजाजीलाल और उनकी पत्नी घर मे आये और बोले कि तुम मेरे रिश्तेदार की जमानत नही करा रहे हो वो तुम्हारी बजह से जेल में बंद है बताओ उसका क्या हुआ हमने बोला उसकी जमानत हो गयी है और आप लोग जमानतगीरो की तैयारी करो तो सभी गन्दी गन्दी जातिसूचक गाली देते हुए बोले कि चमरा बोरा गया है बहुत दिमाग खराब है  हमने बोला कि मेरी गाड़ी से  कानपुर चलो खर्च हम देंगे और न्यायालय में चलकर सब दिखा देंगे कि जमानत हुई या नही इन्होंने गाड़ी चलाने के लिए अपने लड़के संजीव को मेरे फ़ोन से फ़ोन करके कानपुर चलने के लिए बुला लिया संजीव जैसे ही आया तो गन्दी गन्दी जातिसूचक गालियां देता हुआ आया की मादरचोद चमरा को सोनू से कहकर गोली मरवा देंगे और बोला कि हमने सोनू को फोन कर दिया है अभी तुझे जान से मार देंगे और मेरे घर से जाकर अपने साथ 10-15 लोगो को लेकर आया और घर पर ईंट पत्थर से हमला कर दिया। घर मे बहिन की शादी के लिए रखे नगदी व सोने चांदी के जेवर लूट ले गए।
इस घटना की सूचना थानाध्यक्ष सैफई के निजी व सरकारी  मोबाइल पर दी कई बार फोन करने के बाद तो फोन उठाया और तुरन्त बोले कि झूठा ड्रामा न बनाओ वरना जिंदगी खराब कर देंगे और जेल भेज देंगे घटना के बाद पुलिस नही आई उसके बाद पीड़ित ने घटना का वीडियो एसएसपी आकाश तोमर को भेजा तब जाकर 12 :30 बजे से एक दरोगा व सिपाही जांच पड़ताल करने आये।
गेट पर था घटनास्थल नही पहुंची पुलिस-
सुघर सिंह पत्रकार का मकान थाने से महज 100 मीटर की दूरी पर है और उनके मकान की दीवार थाने की दीवार से मिली हुई है फिर भी पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचने में 2 घण्टे लगा दिया। जब आरोपी घटना को अंजाम दे रहे थे तो 10:38 बजे एएओ सैफई को सीयूजी पर फोन किया गया लेकिन एसओ ने फोन काट दिया उसके बाद उठाकर आवाज सुनकर काट दिया। उसके बाद पीड़ित सुघर सिंह ने सीओ को फोन किया फिर भी घटनास्थल पर पुलिस नही पहुंची आरोपी मारपीट, लूटपाट करते रहे अगर पुलिस मौके पर आ जाती तो  आरोपी नगदी व जेबर के साथ मौके पर पकड़े जाते लेकिन इधर आरोपी अभियुक्त लूटते रहे और एसओ फोन काटता रहा सुघर सिंह ने बताया कि एसओ जाति विशेष का पक्ष लेता है और अपराधियों को बढ़ाबा दे रहा है।
तो क्या जान बूझकर नही पहुंची सैफई पुलिस-
थाने से महज चंद कदम की दूरी पर बने सुघर सिंह पत्रकार के मकान पर पुलिस ने पहुंचने में दो घण्टे लगा दिए क्या हमले में पुलिस की मिलीभगत थी घटना के समय एसओ को की गई काल का स्क्रीनशॉट इस बात की चीख चीख कर गवाही दे रहा है कि एसओ द्वारा फोन काटा गया है एक घण्टे वाद जब पीड़ित ने एस ओ को फोन किया तो उसने उल्टा पीड़ित को ही धमका दिया लेकिन एसएसपी के आदेश पर दरोग़ा व सिपाही पहुँचे और मौका मुआयना किया। सुघर सिंह ने बताया कि घटना में एसओ चन्द्रदेव यादव संलिप्त है और उनकी ही शह पर हमला किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here