कैंसर मरिज़ों के प्रति भाजपा सरकार उदासीनःअखिलेश यादव

ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रतिनिधिमण्डल ने सपा सुप्रिमो से की मुलाकात

0
4

 लखनऊ (ज़मीनी सच)- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव से आज पार्टी मुख्यालय लखनऊ में ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की और कैंसर मरीजों को सपोर्ट सुविधा देने हेतु चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बारे में जानकारी दी।
लखनऊ ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रमुख डाॅ0 आनंद कुमार मिश्रा, जो किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के शताब्दी अस्पताल में इन्डोक्राइन सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष तथा प्रोफेसर है, ने बताया कि कोविड-19 के दौर में कैंसर की समस्या बढ़ी है। भाजपा राज में इस सम्बंध में उदासीनता बरती जा रही है। एक रूपए के पर्चे पर कैंसर की जांच और इलाज की सुविधा समाजवादी सरकार ने दी थी। अब कैंसर का इलाज मंहगा हो गया है। मेडिकल कालेज में जो 9 विभाग समाजवादी सरकार में मिले थे वहीं चल रहे है। भाजपा सरकार ने कोई नया विस्तार नहीं किया है। उन्होेंने कहा कि वर्तमान में ओपीडी में दस हजार मरीजों के इलाज की क्षमता व सुविधाएं बढ़ाई जानी चाहिए। मेडिकल एवं पैरा मेडिकल स्टाफ की दषा भाजपा राज में खराब हुई है।
ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में गम्भीर रोगों कैंसर, किडनी, लीवर, हार्ट के मुफ्त इलाज की व्यवस्था की गई थी। कैंसर के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कैंसर अस्पताल की भी स्थापना की गई थी। उन्हांेने जोखिम उठाकर भी सेवाभाव से काम करने के लिए चिकित्सकों के प्रति आभार व्यक्त किया।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि चिकित्सकों को समाज में अपेक्षित सम्मान मिलना चाहिए। समाजवादी सरकार बनने पर महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर रोग के निदान की दिशा में विशेष प्रबंध होंगे और पर्याप्त सुविधाएं दी जाएंगी। स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के साथ उनको और ज्यादा जनोपयोगी बनाया जाएगा। समाजवादी सरकार ने 108 एम्बूलेंस सेवा और 102 महिलाओं के लिए एम्बूलेंस सेवा शुरू की थी। भाजपा ने इन सुविधाओं को बर्बाद कर दिया है।
श्री अखिलेश यादव ने कहा कि आजकल खाद्य पदार्थो में मिलावट के चलते भी कैंसर जैसी बीमारियां फैल रही है। खाद्य पदार्थों में मिलावट से यह खतरा बढ़ जाता है। तेल में मिलावट गम्भीर समस्या है। भाजपा सरकार मिलावट और जमाखोरी को रोकने में विफल है। जनता की बढ़ती तकलीफों पर उसकी निगाह नहीं है। वह मुनाफा कमाने वालों के साथ है फिर चाहे जैसे उनको मुनाफा हो।
स्वामी विवेकानंद शिक्षा मिशन के सचिव स्वामी प्रत्यूश शर्मा ने कहा कि जनता में जागरूकता अभियान को सफलता प्रदेश में श्री अखिलेश यादव की सरकार बनने पर ही मिल पाएगी।
लखनऊ ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट के प्रतिनिधि मण्डल में सर्वश्री प्रोफेसर डाॅ0 आनंद मिश्रा, विभागाध्यक्ष इंडोक्राइन सर्जरी केजीएमयू, श्रीमती अंजना मिश्रा चीफ कोआर्डिनेटर, डाॅ0 कुल रंजन सिंह, आदित्य मिश्रा, नीरज सिंह, प्रदीप सिंह, डाॅ0 क्षितिज पाण्डेय, विशाल चंद्रा, प्रत्यूश शर्मा, क्षितिज कुमार, अभय निर्भीक, प्रशांत विजय सिह एवं सिद्धार्थ मिश्रा शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here